मुंबई। पुणे एयरपोर्ट पर यात्रियों के बैग से कीमती सामान चोरी होने का मामला सामने आया है। कुछ यात्रियों ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। पुणे एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा है कि यात्रियों के सामान चोरी होने घटनाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को सूचना दी गई है। इस तरह की घटनाओं की छानबीन की जा रही है।
दरअसल, 19 मार्च को पुणे हवाईअड्डे पर उतरने वाले विदेशी यात्री जॉर्ज पॉल ने ट्वीट किया, ‘मैं आज (19 मार्च) पुणे हवाईअड्डे पर उतरा। जब मैं अपना सामान लेने गया तो मैंने देखा कि मेरे बैग के ताले से छेड़छाड़ की गई है। यहां तक कि सामान भी ठीक नहीं था। मैंने इस बारे में एयरलाइन के कर्मचारियों से शिकायत की। उन्होंने तुरंत मुझे 700 रुपये का वाउचर देने की पेशकश की लेकिन जो हुआ वह सही नहीं था। क्योंकि, मुझे दो दिनों के बाद पुणे हवाई अड्डे से फिर से यात्रा करनी है।’ इंडिगो एयरलाइंस ने पॉल के ट्वीट पर ध्यान दिया है। आपके साथ हुई घटना के लिए हमें खेद है। कृपया हमें घटना की जांच करने के लिए उचित समय दें और हम आपको इस पर एक अपडेट देंगे।
इसी तरह की एक और घटना 19 मार्च को पुणे हवाई अड्डे पर हुई थी। एक महिला ने स्पाइसजेट से दुबई से पुणे की यात्रा की। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसके बैग से उसका कीमती सामान और कुछ पैसे चोरी हो गए। महिला ने इसकी शिकायत की है। महिला ने पोस्ट किया, ‘पुणे हवाई अड्डे पर काम करने वाले कर्मचारी यात्रियों को उनके सामान को स्कैन करने के नाम पर लूट रहे हैं। मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ है, जब तक आप अपनी कब्र पर नहीं पहुंचेंगे, तब तक आपका जीवन परेशानी से भरा रहेगा।’
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, पुणे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हम दैनिक आधार पर एयरलाइनों के संचालन की निगरानी और निरीक्षण करते हैं लेकिन सामान के टूटने और चोरी होने की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाता है। इन एयरलाइंस के ग्राउंड स्टाफ को सख्त हिदायत दी गई है। हालांकि, हम यात्रियों द्वारा की गई हर शिकायत पर कड़ी नजर रख रहे हैं।