नई दिल्‍ली । रिजर्व बैंक के ऐलान से बाजार में निराशा देखने को मिली और कारोबार के अंत में लाल निशान में शेयर बाजार हुआ बंद। बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 260.31 अंकों और 0.84 फीसदी लुढ़कर 30,672.59 के स्‍तर पर तथा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 67.00 अंक और 0.74 फीसदी लुढ़कर 9,039.25 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 18 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। केकेआर के साथ जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में डील के बाद भी आरआइएल आधा फीसदी कमजोरी रही । वहीं, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी में 5 फीसदी की गिरावट रही, जबकि बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज आटो और टाटा स्टील भी टॉप लूजर्स में शामिल रहे ।

हालांकि, एमएंडएम में 4 फीसदी, इंफोसिस में 3 फीसदी की तेजी रही । वहीं, निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 7 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं। निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल और मेटल इंडेक्स में 3 फीसदी तक गिरावट रही. आईटी, फार्मा और आटो इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए । उल्‍लेखनीय इससे एक दिन पहले गुरुवार को बीएसई और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए हुआ थे । हालांकि, आज एशियाई बाजारों में जमकर बिकवाली देखी गई।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version