देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन 31 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है और लॉकडाउन 4 आज से लागू होने वाला है। नए लॉकडाउन में कई चीजें बदलने वाली हैं लेकिन इसके बावजूद घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं बंद रहेंगी। साथ ही कुछ तय ट्रैक्स को छोड़कर और किसी जगह पर ट्रेनें भी नहीं चलने वाली। वहीं इस बीच एयर इंडिया ने साफ किया है कि केंद्र सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद ही घरेलू उड़ानें शुरू की जा सकती हैं। एयरलाइन ने यह सफाई सोशल मीडिया पर वायरल एक संदेश के संदर्भ में दी है।

एयर इंडिया ने ट्वीट किया, “एयरलाइन की बुकिंग फिलहाल बंद है। भारत सरकार से इस संबंध में दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही बुकिंग शुरू की जाएगी।
वाट्सएप पर प्रसारित संदेश एयर इंडिया का एक आंतरिक संवाद है। इसे गलत समझा गया है या गलत तरीके से मीडिया रिपोर्ट में रखा जा रहा है। घरेलू या अंतरराष्ट्रीय व्यावसायिक उड़ानों का संचालन एयर इंडिया की सीमा में नहीं है।”

एयरलाइन ने लोगों से आग्र्रह किया है कि वे सटीक सूचनाओं के लिए नागर विमानन मंत्रालय या एयर इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल या वेबसाइट को देखें। सेवा के संबंध में समस्त वाणिज्यिक सूचनाएं इन हैंडलों पर प्रदान की जाती हैं।

एयरलाइंस ने यह बयान सोशल मीडिया में आ रही उन खबरों के बाद जारी किया है जिसमें कहा गया था कि देश में 18 मई से एयर इंडिया की फ्लाइट्स शुरू हो रही है। यह फ्लाइट्स फिलहाल घरेलू रूट्स पर ही चलेगी।

 

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version