उत्तराखंड में आज दून मेडिकल कालेज अस्पताल की एक महिला डॉक्टर समेत कोरोना संक्रमित 53 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 802 हो गई है। अभी तक स्वस्थ होने के बाद 102 मरीज अपने घर जा चुके हैं। पांच मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है और 3 मरीज रिपोर्ट आने से पहले ही राज्य से बाहर जा चुके हैं। इस तरह मौजूदा समय में राज्य में कोरोना संक्रमित कुल 692 अस्पतालों में उपचाररत हैं। उधर, राज्य के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी एवं पूर्व मंत्री अमृता रावत को आज एम्स (ऋषिकेश) में भर्ती करा दिया गया जबकि सतपाल महाराज को एक नामी-गिरामी होटल में एकांतवास (क्वारंटाइन) में रखा गया है। अमृता रावत की शनिवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
राज्य के कोविड-19 कंट्रोल रूम द्वारा आज अपराह्न दो बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बीती आती आधी रात से आज दोपहर तक 53 लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें देहरादून के 25 मरीज हैं, जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से 17 लोग दून हॉस्पिटल में एडमिट हैं, जिनकी अभी तक कोई ट्रेवल हिस्ट्री पता नहीं चल पाई है जबकि 5 लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई और दो लोगों की दिल्ली की है जबकि एक व्यक्ति सब्जी मंडी का व्यापारी है। उसकी कोरोना जांच एक प्राइवेट लैब में की गई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।
हरिद्वार के 15 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनकी ट्रैवेल हिस्ट्री मुंबई की है। पौड़ी जिले में 6 मरीज कोरोना संक्रमित पाये गए हैं, जिनमें से चार नई दिल्ली और दो लोग हाल ही में मुंबई से उत्तराखंड आए हैं। उत्तरकाशी जिले में 6 ऐसे लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है,  जो हाल ही में मुंबई से लौटे हैं। इनके अलावा रुद्रप्रयाग जिले के एक व्यक्ति की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसकी ट्रैवेल हिस्ट्री दिल्ली की है।
राज्य के अपर सचिव (स्वास्थ्य) युगल किशोर पंत के अनुसार आज 1063 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है जबकि 1588 सैंपल जांच के लिए भेजे भी गए हैं। राज्य में अभी तक कुल 22 हजार 546 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है और 6133 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्रक्रिया में है। उन्होंने बताया कि राज्य में ठीक होने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की औसत दर 12.72% है और अब तक जो सैंपल जांचे गए हैं, उनके आधार पर संक्रमित पाए जाने वाले मरीजों की औसत दर 3.43% है।
फिलहाल राज्य में कोरोना संक्रमित कुल 692 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाररत हैं। इनमें अल्मोड़ा जिले के 42, बागेश्वर के 16, चमोली के 11, चंपावत के आठ, देहरादून के 166, हरिद्वार के 59, नैनीताल के 205, पौड़ी गढ़वाल के 30, पिथौरागढ़ के 21, रुद्रप्रयाग के छह, टिहरी गढ़वाल के 74, उधम सिंह नगर के 35 और उत्तरकाशी के 19 मरीज हैं।
Share.

Comments are closed.

Exit mobile version