नई दिल्ली । दिल्ली स्थित तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यालय पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीबीपी) के छात्रों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में छात्र नारे लगाते हुए टीएमसी दफ्तर पहुंचे और वहां लगी ममता बनर्जी की तस्वीर पर कालिख पोत दी। इसके साथ टीएमसी के विरोध के स्लोगन से पूरी दीवार पाट दी।
इस दौरान एबीवीपी दिल्ली प्रांत के मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी सत्ता में मदान्ध हो लोकतन्त्र की आधारभूत कल्पनाओं को नष्ट करने पर तुली हैं। ममता बनर्जी अपने आप को बंगाल का तानाशाह समझ बैठी हैं। इसीलिए उनकी पार्टी के गुंडे हत्या, बलात्कार, आगजनी पर उतर आए हैं। विद्यार्थी परिषद दिल्ली के कार्यकर्ता आज सांकेतिक रूप से देश के नागरिकों तक इस हिंसा की बात पहुँचना चाहते हैं। सम्पूर्ण देश को इस हिंसा के विरोध में आवाज़ उठाने की आवश्यकता है।’
उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव परिणामों के आने के बाद से ही वहां टीएमसी समर्थकों ने हिंसक घटनाओं को अंजाम देना शुरू कर दिया। उनकी तरफ से भाजपा कार्यालय और विद्यार्थी परिषद के कोलकाता स्थित कार्यालय में हिंसक हमला कर दिया जिसमें बहुत छात्र-छात्राएँ घायल हो गए। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर चुन चुनकर हमला किया जा रहा है एवं दहशत का माहौल बनाने का प्रयास है।
इसके अतिरिक्त तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर ये भी आरोप है कि उनके द्वारा पूरे पश्चिम बंगाल में हिंसा, लूटपाट, आगजनी व राजनैतिक बदले की भावना से हमले किये जा रहे हैं। जिससे बड़ी संख्या में निर्दोष लोग प्रभावित हो रहे हैं। प्रमुख विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं की निर्मम हत्या व महिला पार्टी कार्यकर्ताओं से बदसलूकी जैसी घटनाऐं बंगाल के हर कोने से सामने आ रही हैं।
Share.

Comments are closed.

Exit mobile version