नई दिल्ली:  वैश्विक प्रिंटिंग समाधान प्रदाता कंपनी एपसन को भारतीय बाजार में वित्त वर्ष 2016-17 में शीर्ष ब्रांड का दर्जा हासिल हुआ है।

रिसर्च फर्म फ्यूचर सोर्स कंसलटिंग के मुताबिक एपसन ने प्रोजेक्टर श्रेणी में बिक्री के मामले में 27.6 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी हासिल कर शीर्ष पर रही, जो कि वित्त वर्ष 2015-16 के 21.8 फीसदी की तुलना में 5.8 फीसदी अधिक है।

वहीं, समीक्षाधीन अवधि में कंपनी ने राजस्व के मामले में 27.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल की है, जो कि वित्त वर्ष 2016 के 21.1 फीसदी की तुलना में 6.1 फीसदी अधिक है।

एपसन इंडिया के निदेशक (बिक्री व बिपणन) सांबा मूर्ति ने एक बयान में कहा, एपसन की ‘3एलसीडी’ प्रौद्योगिकी पहली बार 1989 में लांच किया गया था। जो बेहतरीन उज्जवल प्राकृतिक रंग प्रदान करता है।

मूर्ति ने आगे कहा, भारत में हम श्रेणी में सबसे अच्छे उत्पाद पोर्टफोलियो को लाते रहेंगे।

देश का प्रोजेक्टर का बाजार 2.9 फीसदी की दर से बढ़ रहा है। वित्त वर्ष 2015 में कुल 2,38,463 प्रोजेक्टर्स की बिक्री हुई थी जो वित्त वर्ष 2016 में बढ़कर 2,45,568 रही।

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