नई दिल्‍ली। मारुति सुजुकी ने एस-क्रॉस के फेसलिफ्ट अवतार को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपए है, जो 11.29 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। फेसलिफ्ट एस-क्रॉस चार वेरिएंट सिग्मा, डेल्टा, जीटा और अल्फा में उपलब्ध है, इसका मुकाबला रेनो डस्टर और हुंडई क्रेटा से है।

वैरिएंट और कीमत

वैरिएंटनई कीमतपुरानी कीमतअंतर
सिग्मा8.49 लाख रुपए8.06 लाख रुपए43,000 रुपए
डेल्टा9.39 लाख रुपए8.83 लाख रुपए56,000 रुपए
जीटा9.98 लाख रुपए9.96 लाख रुपए2,000 रुपए
अल्फा11.29 लाख रुपए10.70 लाख रुपए59,000 रुपए

फेसलिफ्ट एस-क्रॉस का इंजन

फेसलिफ्ट एस-क्रॉस में 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है। इस बार कंपनी ने इस में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (SHVS) को भी शामिल किया है, इस वजह से इसकी कीमत 43,000 रुपए तक बढ़ गई है। इसकी पावर 90 पीएस और टॉर्क 200 एनएम है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है। कंपनी के दावे के अनुसार, इसका माइलेज 25.1 किलोमीटर प्रति लीटर है। पहले की तुलना में फेसलिफ्ट वर्जन का माइलेज 7 फीसदी तक बढ़ा है। इसका वजन 1,240 किलोग्राम है और पुराने वर्जन की तुलना में वजन 35 किलोग्राम बढ़ा है।

यह भी पढ़ें : 10 अक्‍टूबर को लॉन्‍च होगी महिंद्रा की KUV100 NXT, मारुति इग्निस, टोयोटा इटियॉस, होंडा WR-V को देगी टक्‍कर

फेसलिफ्ट एस-क्रॉस के कलर ऑप्‍शंस

फेसलिफ्ट एस-क्रॉस नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट,  कैफिन ब्राउन, प्रीमियम सिल्वर और ग्रेनाइट ग्रे कलर में उपलब्‍ध है। ग्राहक नई एस-क्रॉस के कलर का चयन अपने पसंद के हिसाब से कर सकते हैं।

फेसलिफ्ट एस-क्रॉस का डिजायन

फेसलिफ्ट एस-क्रॉस के डिजायन में कई अहम बदलाव हुए हैं। इसकी आगे वाली ग्रिल और हैडलैंप्स में बदलाव देखा जा सकता है। फेसलिफ्ट मॉडल की चौड़ाई को 20 एमएम तक बढ़ाया गया है, इस वजह से यह पहले से ज्यादा दमदार नजर आती है। इसकी ऊंचाई भी 5 एमएम तक बढ़ाई गई है।

यह भी पढ़ें : हुंडई ने फैक्‍ट्री फिटेड CNG के साथ लॉन्‍च की एक्‍सेंट प्राइम, कीमत 5.93 लाख रुपए से शुरू

पुराने मॉडल में 205/60 R16 साइज के टायर लगे थे, जबकि फेसलिफ्ट मॉडल में 215/60 R16 साइज के टायर दिए गए हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 137 एमएम का है, जो कि भारत की सड़कों के लिहाज से काफी अच्छा है। कंपनी ने इस में एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला स्मार्टप्ले इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया है। केबिन में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version