Close Menu
Azad SipahiAzad Sipahi
    Facebook X (Twitter) YouTube WhatsApp
    Monday, June 23
    • Jharkhand Top News
    • Azad Sipahi Digital
    • रांची
    • हाई-टेक्नो
      • विज्ञान
      • गैजेट्स
      • मोबाइल
      • ऑटोमुविट
    • राज्य
      • झारखंड
      • बिहार
      • उत्तर प्रदेश
    • रोचक पोस्ट
    • स्पेशल रिपोर्ट
    • e-Paper
    • Top Story
    • DMCA
    Facebook X (Twitter) Instagram
    Azad SipahiAzad Sipahi
    • होम
    • झारखंड
      • कोडरमा
      • खलारी
      • खूंटी
      • गढ़वा
      • गिरिडीह
      • गुमला
      • गोड्डा
      • चतरा
      • चाईबासा
      • जमशेदपुर
      • जामताड़ा
      • दुमका
      • देवघर
      • धनबाद
      • पलामू
      • पाकुर
      • बोकारो
      • रांची
      • रामगढ़
      • लातेहार
      • लोहरदगा
      • सरायकेला-खरसावाँ
      • साहिबगंज
      • सिमडेगा
      • हजारीबाग
    • विशेष
    • बिहार
    • उत्तर प्रदेश
    • देश
    • दुनिया
    • राजनीति
    • राज्य
      • मध्य प्रदेश
    • स्पोर्ट्स
      • हॉकी
      • क्रिकेट
      • टेनिस
      • फुटबॉल
      • अन्य खेल
    • YouTube
    • ई-पेपर
    Azad SipahiAzad Sipahi
    Home»बिजनेस»आयकर विभाग की लाइव चैट सर्विस शुरू
    बिजनेस

    आयकर विभाग की लाइव चैट सर्विस शुरू

    आजाद सिपाहीBy आजाद सिपाहीOctober 24, 2017No Comments1 Min Read
    Facebook Twitter WhatsApp Telegram Pinterest LinkedIn Tumblr Email
    Share
    Facebook Twitter WhatsApp Telegram LinkedIn Pinterest Email

    आयकर विभाग ने आने वाली समस्याओं से निपटने के लिए ऑनलाइन चैट की सुविधा भी शुरू की है. इस सुविधा का लाभ अब करदाता टैक्स डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं. जहां उपभोक्ता आयकर विभाग की साइट www.incometaxindia.gov.in पर लॉगइन कर के अपनी परेशानी भी बता सकते हैं लाइव चैट भी कर सकते हैं.

    इस साइट पर विभाग ने अपने उपभोक्ताओं की परेशानी को दूर करने के लिए लाइव चैट की सर्विस को लांच किया है, जिसमे ग्राहक अपनी समस्यांए प्रत्यक्ष रूप से लाइव पूछ के उनका निराकारण पा सकते हैं.

    इस सुविधा के साथ ही विभाग ने एक एक्सपर्ट टीम का भी गठन किया है जो सभी सवालों का जवाब देने में सक्षम है. अब इस सिस्टम में आगे क्या सुधार किया जाना चाहिए ये ग्राहकों के प्रतिकिरिया के बाद ही पता चलेगा.

    हालांकि ग्राहकों को लाइव चैट कर अपने सवाल पूछने के लिए ईमेल आईडी होना अनिवार्य है, इसके बाद ही सवाल-जवाब किया जा सकता है. आईडी पर पूछे गए सवाल दिए गए जवाब का पूरा ब्यौरा विभाग द्वारा दिया जायेगा. हालाकिं लाइव चैट के लिए गेस्ट का भी विकल्प मौजूद रहेगा.

    Share. Facebook Twitter WhatsApp Telegram Pinterest LinkedIn Tumblr Email
    Previous Article50 हजार से अधिक के लेनदेन पर लागू हुआ नया नियम
    Next Article कोयला चुनने गए लोगों पर फायरिंग, 9 घायल
    आजाद सिपाही
    • Website
    • Facebook

    Related Posts

    अगले सप्ताह प्राइमरी मार्केट में होगी जबरदस्त हलचल, 17 नए आईपीओ की लॉन्चिंग

    June 22, 2025

    घरेलू सर्राफा बाजारों में नरमी का रुख, बीते सप्ताह 930 रुपये तक सस्ता हुआ सोना

    June 22, 2025

    शुद्ध प्रत्यक्ष कर संग्रह अबतक 1.39 फीसदी घटकर 4.59 लाख करोड़ रुपये

    June 21, 2025
    Add A Comment

    Comments are closed.

    Recent Posts
    • झामुमो के दावे से रोचक हुआ बिहार का चुनावी परिदृश्य
    • बिहार में किंग बनाम किंगमेकर में कौन मारेगा बाजी
    • बिहार ने जो विकास किया है वह किसी से छुपा नहीं है : सम्राट चौधरी
    • नेपाल से लाई जा रही शराब की बड़ी खेप बरामद, वाहन जब्त
    • पेंशन भुगतान में अनियमितता को लेकर धरना
    Read ePaper

    City Edition

    Follow up on twitter
    Tweets by azad_sipahi
    Facebook X (Twitter) Instagram Pinterest
    © 2025 AzadSipahi. Designed by Microvalley Infotech Pvt Ltd.

    Type above and press Enter to search. Press Esc to cancel.

    Go to mobile version