चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिले के नोवामुंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले डांगवापोसी रेलवे स्टेशन से सटे बाजार मोहल्ला में अज्ञात चोरों द्वारा बीती रात अज्ञात चोरों द्वारा बजरंगबली का प्रतिमा पर लगे चांदी का मुकुट चुराने के नीयत से प्रतिमा का तोड़फोड़ किया गया. हालांकि, चोरों की मंशा पर पानी फिर गया और बजरंगवली के माथे पर लगा मुकुट सुरक्षित बच गया. इधर घटना की सूचना पाते ही नोवामुंडी थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक लक्षमण प्रसाद और जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधुसुदन मोदक घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गये है. वहीं इस मामले में अज्ञात चोरों के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है.

इस सबंध में मिली जानकारी के अनुसार बीती रात से क्षेत्र में बिजली गुल होने और लगातार हो रही बारिश का फायदा उठाने की नीयत से चोरों ने रेल क्षेत्र डांगुवापोसी बाजार मोहल्ला स्थित हनुमान मंदिर में बीती रात हनुमान जी की प्रतिमा के माथे पर लगें चांदी का मुकुट का चोरी करने की नीयत से मंदिर के गेट का ताला तोड़ मंदिर में घुसने का प्रयास किया. मंदिर का ताला नहीं टूटने पर लोहे के रॉड से मुकुट को निकालने की कोशिश की. इसी क्रम में बदमाशों नें बजरंग बली की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ किया और क्षतिग्रस्त कर दिया. छेडछाड़ के क्रम में बजरंग बली का गदा व संजीवनी पर्वत को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. साथ ही हनुमान जी का सीना व गर्दन को भी कील से ठोककर तोड़ने का प्रयास किया गया

नोवामुण्डी पुलिस सहित जीआरपी व आरपीएफ पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है. इधर मंदिर के पुजारी नें बताया की रोज की तरह मंगलवार को सुबह चार बजे में साफ सफाई करने पहुंचे तो पाया कि मंदिर में लगे बिजली का बोर्ड जहां तहां टूटकर बिखरा पड़ा हुआ है और दानपेटी भी फेंका हुआ है तथा पूजा का बर्तन और सामान भी बिखरा पड़ा हुआ है. साथ ही प्रतिमा के साथ भी छेड़छाड किया गया है. इसे देखकर स्थानीय लोगों को सूचना दी गई तो स्थानीय लोग एकत्रित हुए तब जाकर मामले को लेकर चर्चा होने लगी, बाद में घटना की जानकारी नोवामुंडी पुलिस तथा आरपीएफ एवं जीआरपी पुलिस को दी गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी नोवामुंडी लक्ष्मण प्रसाद एवं जगन्नाथपुर थाना प्रभारी मधु सुदन मोदक मामले की जांच करने पहुंचे और घटना की विस्तृत जानकारी हासिल की.

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version