सरकारी क्षेत्र की विमान कंपनी एअर इंडिया  ने लॉकडाउन के बाद अपनी सेवाएं शरू करने के बारे में जानकारी दी है. शनिवार को एअर इंडिया ने बताया कि 1 मई से वो अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी. सरकार एयरलाइंस ने बताया कि लॉकडाउन खत्म होने के ठीक अगले दिन यानी 4 मई से कुछ घरेलू रूटों के​ लिए टिकट बुक करना शुरू कर देगी.

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था. इसके बाद एअर इंडिया ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय रूटों पर अपनी सेवाएं शुरू करने में देरी करने का फैसला लिया थासरकारी विमान कंपनी ने बताया कि कुछ चुनिंदा घरेलू रूटों पर 4 मई से​ टिकट बुक करना शुरू कर देगी. इसमें दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु भी शामिल है.

एअर इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी में बताया कि वर्तमान में लॉकडाउन की वजह से उसने 31 मई तक अंतर्राष्ट्रीय रूटों पर टिकट बुकिंग की सेवा बंद कर दी है. वहीं, घरेलू रूटों के लिए यह सेवा 3 मई तक बंद है.

बता दें कि लॉकडाउन के दूसरे चरण के ऐलान के बाद केंद्र सरकार ने कहा था कि अगर किसी यात्री ने 15 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए 24 मार्च से लेकर 14 अप्रैल के बीच कोई टिकट बुक किया है तो विमान कंपनियों को इसका पूरा रिफंड देना होगा. कोई भी कंपनी किसी भी वजह से टिकटों के रिफंड में कटौती नहीं करेंगी

 

 

 

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version