कोरोना महामारी के बीच दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू है. इसी दौरान दरियागंज इलाके में कार सवार कपल ने मास्क को लेकर पुलिसकर्मियों से बदतमीज़ी की. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. बुधवार को उनकी जमानत को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन पुलिसकर्मियों से बदतमीज़ी करने वाले पति-पत्नी को कोर्ट ने जमानत देने से मना कर दिया.

दरअसल, दिल्ली के दरियागंज दिल्ली गेट पर बीते रविवार को वीकेंड कर्फ़्यू के दौरान एक कपल को बिना मास्क कार में देखने पर रोका गया था. इसके बाद कपल ने पुलिस पिकेट पर ही पुलिस के साथ जमकर बदतमीजी की थी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

इस मामले में आरोपी पति पंकज दत्ता को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने पति-पत्नी पंकज दत्ता और आभा गुप्ता पर एफआईआर में कुछ सेक्शन और जोड़ते हुए IPC की धारा 188, 34, 51 B DDMA, 353 और 186 तहत केस दर्ज किया. इस बीच पुल‍िस ह‍िरासत में आरोपी पत‍ि ने सारी घटना के ल‍िए पत्नी का ज‍िम्मेदार बताया. पति-पत्नी ने अपनी जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.

बताया गया कि रविवार को जब पुलिस ने कपल को बिना मास्क जाते हुए जांच के लिए रोका तो उनके पास न तो कर्फ्यू पास था और ना ही बाहर निकलने का कोई जरूरी कारण. जब पुलिस ने कार को रोका तो दोनों इंस्पेक्टर और SI के साथ बदतमीजी करने लगे. महिला ने पुलिसकर्मियों को अपशब्द भी कहे.

इसके बाद पुलिसकर्मियों ने महिला थाने से स्टाफ को बुलाया और दोनों को फिर थाने लेकर जाया गया. यहां पर इस कपल पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया, साथ ही चालान भी काटा गया

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version