रांची: सीएम जनसंवाद केंद्र के दो साल पूरे हो गये। इस दौरान केंद्र में 1.27 लाख शिकायतें दर्ज की गयीं। इनमें से 78 फीसदी पर कार्रवाई हो चुकी है। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनसंवाद केंद्र के दो साल पूरा होने पर बधाई देते हुए कार्रवाई का लक्ष्य 95 फीसदी तक पहुंचाने को कहा। उन्होंने कहा कि राज्यवासियों को नयी सुविधा भी प्रदान की जा रही है। इसके तहत अब सभी जिलों में जनसंवाद केंद्र से संबंधित शिकायतें दर्ज होंगी। लोगों को बार-बार राजधानी का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
जनसंपर्क कार्यालयों में होगा विशेष काउंटर
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के टोल फ्री नंबर 181 पर अपनी शिकायत दर्ज नहीं करा पाते हैं, उनके लिए अब सभी जिला जनसंपर्क कार्यालयों में शिकायत प्राप्त करने के लिए एक विशेष काउंटर स्थापित होगा। मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी जिला जनसंपर्क कार्यालयों में विशेष काउंटर स्थापित करने के लिए अविलंब कारवाई करें।
सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक करें शिकायत : संजय
मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री के इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित किया जाये। इस काउंटर पर प्रत्येक कार्य दिवस को सुबह 10.00 से दोपहर 12 बजे तक आम जनता की समस्याओं/शिकायतों को प्राप्त किया जायेगा तथा उसे उसी दिन मुख्यमंत्री जनसंवाद केंद्र के टोल फ्री नंबर 181 पर अपलोड/ कनेक्ट कर दिया जायेगा।