– कोरोना वायरस अब तक दिल्ली पुलिस के तीन कर्मचारियों की ले चुका है जान

– इससे पहले दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अमित राणा की भी मौत कोरोना से हुई थी

– अभी भी 500 से ज्यादा पुलिसकर्मी पॉजिटिव हैं जिसमें कई आईपीएस और इंस्पेक्टर भी
नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की शनिवार रात को कोरोना की वजह से मौत हो गई। उनका इलाज दिल्ली कैंट के आर्मी बेस अस्पताल में चल रहा था। इसके अलावा रविवार को एक और एएसआई विक्रम सिंह की भी जान कोरोना वायरस ने ले ली। कोरोना वायरस अब तक दिल्ली पुलिस में तीन लोगों की जान ले चुका है।
सेंट्रल दिल्ली डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि क्राइम ब्रांच में तैनात शेषमणि पाण्डेय एएसआई फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट थे लेकिन अस्थाई तौर पर उनकी पोस्टिंग अभी सेंट्रल दिल्ली जिले में मोबाइल क्राइम टीम में थी। एएसआई को हल्का बुखार और खांसी आने के बाद लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 26 मई को कोरोना की जांच हुई थी। 28 मई को जांच रिपोर्ट आने पर उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उसके बाद उन्हें उसी दिन आर्मी के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी मौत हो गई। मूलतः मध्य प्रदेश के रीवा ज़िले के रहने वाले एएसआई दिल्ली पुलिस में शामिल होने से पहले सेना में कार्यरत थे। उन्होंने 2014 में दिल्ली पुलिस जॉइन की थी। दिल्ली पुलिस में अब तक 500 से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं जिसमें कई आईपीएस और इंस्पेक्टर भी हैं।
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए 52 वर्षीय एएसआई विक्रम सिंह का निधन हो गया। दिल्ली पुलिस में कोरोना से यह तीसरी मौत है। इससे पहले दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अमित राणा की भी मौत कोरोना से हुई थी। दिल्ली पुलिस के कर्मचारियों की तैनाती संक्रमण प्रभावित इलाकों और कंटेनमेंट जोन में होने से पुलिसकर्मियों पर कोरोना संक्रमित होने का खतरा लगातार बना हुआ है। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 122 हो गई है। लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों के बीच अब लॉकडाउन में भी ढील दी जा रही है।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version