एप बेस्ड कैब सर्विसेज देने वाली कंपनी ऊबर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जारी प्रकोप के बीच सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये उसने यात्रियों और चालकों के लिये मास्क अनिवार्य करने समेत कई उपाय किये हैं.

सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है. इसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विभिन्न श्रेणियों में क्षेत्रों को बांटने पर निर्णय लेने की शक्ति दी गई है. राज्यों के फैसले के आधार पर, ऊबर और ओला जैसी कंपनियां विभिन्न स्थानों में सेवाएं फिर से शुरू कर सकेंगी.

ऊबर ग्लोबल के सीनियर डायरेक्टर (उत्पाद प्रबंधन) सचिन कंसल ने कहा कि सोमवार से भारत में जहां भी ऊबर का संचालन शुरू होता है, यात्रियों और चालकों को अनिवार्य तौर पर फेस मास्क पहनना होगा. उन्होंने कहा कि यह ड्राइवरों और सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये शुरू की जा रही विशिष्ट सुरक्षा सुविधाओं और नीतियों का हिस्सा है.

हालांकि चार मई से शुरू हुए तीसरे चरण के लॉकडाउन में पाबंदियों में कुछ ढील दी गई थी, तब कैब व टैक्सियों को कुछ इलाकों में परिचालन की अनुमति मिली थी. ऊबर ने तीसरे चरण में जमशेदपुर, कोच्चि, कटक और गुवाहाटी (ग्रीन जोन) के साथ-साथ अमृतसर, रोहतक, गुरुग्राम और विशाखापत्तनम (ऑरेंज जोन) सहित 25 शहरों में परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी.

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version