यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड और पंजाब पुलिस के ज्‍वाइंट ऑपरेशन में शनिवार को खालिस्तान मूवमेंट का आतंकी तीरथ सिंह धर दबोचा गया। उसके पास से भिंडरवाला के पोस्टर मिले हैं। यूपी एटीएस ने खालिस्तान समर्थक तीरथ सिंह से पूछताछ के बाद पंजाब पुलिस को सौंप दिया।तीरथ सिंह पर पंजाब के मोहाली में केस दर्ज है। वह सोशल मीडिया पर खालिस्‍तान के लिए मूवमेंट चला रहा था। उसे मेरठ के थापर नगर से पकड़ा गया है। एटीएस ने उससे लंबी पूछताछ की। इसके बाद पंजाब पुलिस उसे साथ ले गई।

एसटीएस के अधिकारियों ने मुताबिक, फेसबुक मैसेंजर पर ट्वेंटी ट्वेंटी रेफरेंडम ग्रुप बना हुआ है। यूके बेस्ड इस ग्रुप में 180 देशों के सदस्य जुड़े हुए हैं। इसमें एक मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर निवासी तीरथ सिंह भी था। तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का मुकदमा दर्ज था। शनिवार रात पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद से आतंकी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने उससे पूछताछ की। इस पूरे केस में अब आगे की कार्रवाई पंजाब पुलिस करेगी।

एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया, मूल रूप से किशनपुरा हस्तिनापुर निवासी तीरथ सिंह पुत्र अजीत सिंह खालिस्तान समर्थक आतंकी है और काफी समय से थापर नगर में रह रहा था। वह करीब चार साल से खालिस्तान समर्थकों से जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि शनिवार को एटीएस और पंजाब पुलिस ने मेरठ पुलिस से संपर्क कर तीरथ सिंह के बारे में जानकारी दी। जिसके बाद संयुक्त कार्रवाई में तीरथ सिंह को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से भिंडरावाला के पोस्टर भी बरामद हुए हैं

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version