कोलकाता । पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव की मतगणना में तृणमूल की जीत के संकेत मिलते ही  राजधानी कोलकाता समेत पूरे सूबे में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न मनाना शुरू कर दिया। खास बात यह है कि चुनाव आयोग ने किसी भी तरह की भीड़ और जश्न पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया था लेकिन कोलकाता के कालीघाट  स्थित ममता बनर्जी के आवास से लेकर सूबे के कोने-कोने तक एक ही दृश्य था।
कालीघाट  स्थित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर दोपहर के समय से ही बड़ी संख्या में एकत्रित हुए कार्यकर्ताओं ने हरा गुलाल उड़ाकर जश्न मनाया । वहां भी प्रशासन के बड़े अधिकारी मौजूद थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उसके बाद हेस्टिंग्स स्थित भाजपा दफ्तर के सामने सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार तृणमूल कार्यकर्ता जा पहुंचे और तृणमूल का झंडा बैनर लेकर जबरदस्त जश्न मनाया। यहां संभावित टकराव को टालने के लिए पुलिस ने भाजपा दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी थी और चारों तरफ से बैरिकेडिंग की गई।
गनीमत रही कि टकराव की कोई घटना नहीं घटी। यह फिरहाद हकीम का क्षेत्र है जहां जश्न मनाए जा रहे थे। थोड़ी देर बाद में हकीम सामने आए और उन्होंने कार्यकर्ताओं से जश्न नहीं मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह जीत और अधिक जिम्मेदारियों के साथ आई है। इसके अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि क्षेत्रों में भी एक जैसे माहौल थे और हर जगह तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर जश्न मनाते नजर आए हैं। हर जगह डीजे पर खेला होबे गाना बज रहा था और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता नाच रहे थे।
Share.

Comments are closed.

Exit mobile version