सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी फिल्म ”द केरल स्टोरी” रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। फिल्म के रिलीज होते ही कुछ लोगों ने इसकी आलोचना करनी शुरू कर दी थी। राजनीतिक संगठन फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग कर रहे थे। फिल्म की कहानी धर्म परिवर्तन करने वाली चार महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें आतंकी संगठन आईएसआईएस में भर्ती किया जाता है।

एक तरफ जहां कुछ लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इस फिल्म को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। एक भी स्टार ना होने के बावजूद इस फिल्म ने 150 करोड़ की कमाई की है। इस फिल्म की रिलीज के समय 32 हज़ार लड़कियों के आंकड़े ने भारी हलचल मचा दी थी। फिल्म के टीजर और ट्रेलर में दावा किया गया है कि केरल की 32 हज़ार हिंदू महिलाओं को जबरन आईएसआईएस में भर्ती कराया गया था। इससे काफी विवाद हुआ और बाद में इसे 32 हज़ार के बजाय तीन लड़कियों की कहानी में बदल दिया गया।

यह बदलाव सोशल मीडिया पर हर जगह किया गया। हाल ही में प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पर कमेंट किया है। इस बारे में उन्होंने कहा, “हम बहुत सारी लड़कियों से मिल चुके हैं और बातचीत कर चुके हैं इसलिए 32 हज़ार बनाम 3 हमारे लिए कोई मुद्दा नहीं है। हमारी फिल्म की कहानी इन्हीं 3 लड़कियों की जिंदगी पर आधारित है। केरल में जो हो रहा है उसका इस आंकड़े से कोई लेना-देना नहीं है। इन तीन लड़कियों के जरिए हम आपके लिए हजारों लड़कियों की दर्दनाक कहानी लेकर आए हैं। मुझे खेद है कि जब हमारी फिल्म को गिराने की कोशिश की गई तो मीडिया के कुछ लोगों ने भी इसका समर्थन किया।””

विपुल शाह ने आगे कहा, “कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी गई है, उनका साथ देने के बजाय कुछ लोग फिल्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे, इसे झूठा बनाने की कोशिश कर रहे थे। जल्द ही हम इस संबंध में जानकारी जुटाएंगे और सबूतों के साथ इनका का पर्दाफाश करेंगे। मेरा एकमात्र अनुरोध है कि इन लड़कियों को न्याय दिलाने में मदद करें।” ”द केरला स्टोरी” ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा है, फिल्म जल्द ही 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version