वैसे तो पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से घट रहा है। यहां एक्टिव लोगों की संख्या भी घट रही है और स्वस्थ होने वालों की दर भी लगातार बढ़ रही है। लेकिन 2 जिले ऐसे हैं जहां संक्रमण के आंकड़े घटने के बजाय तेजी से बढ़ रहे हैं। एक मालदा और दूसरा पश्चिम मेदिनीपुर।

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक गुरुवार रात तक मालदा जिले में 355 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में इनमें से 17 लोग पॉजिटिव है। हालांकि राहत वाली बात यह है कि इनमें से 202 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और केवल 153 एक्टिव मामले हैं जो विभिन्न अस्पतालों में चिकित्साधिन हैं। राहत की खबर यह भी है कि जिले में अभी तक इस महामारी की वजह से किसी की मौत नहीं हुई है। पश्चिम मेदिनीपुर में भी इसी तरह के हालात हैं। पिछले 24 घंटे में 5 लोग पॉजिटिव हुए हैं और 321 लोग अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं। हालांकि 211 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 108 एक्टिव मामले हैं। जिले में दो लोगों की मौत इस महामारी की वजह से पहले ही हो चुकी हैं।
उल्लेखनीय है कि राजधानी कोलकाता में 4269 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 180 लोग पॉजिटिव हुए हैं हालांकि 1780 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं, 316 लोग मर चुके हैं और 2173 एक्टिव मामले हैं। इन जिलों में आंकड़ों में इस तरह की बढ़ोतरी तब है जब बंगाल में पॉजिटिव लोगों की संख्या घट रही है। केवल 5216 एक्टिव मामले रह गए हैं जो विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं।
Share.

Comments are closed.

Exit mobile version