कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर एफआईआर के जरिए सच्चाई छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मीडिया तक को सच दिखाने से रोका जा रहा है। तभी तो स्क्रोल वेबसाइट की पत्रकार सुप्रिया शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का गंदा खेल खेला गया।

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि उप्र सरकार एफआईआर करके सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती। जमीन पर इस आपदा के दौरान घोर अव्यवस्थाएं हैं। एक पत्रकार ने जब वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गोद लिए गांव डोमरी में भूख से पीड़ितों पर स्टोरी की तो उसके खिलाफ एफआईआई दर्ज करा दी गई। उन्होंने कहा कि सच्चाई दिखाने से बिगड़ी व्यवस्थाओं में सुधार संभव है लेकिन योगी सरकार पत्रकारों पर, पूर्व अधिकारियों पर, विपक्ष पर सच्चाई सामने लाने के लिए एफआईआर करवा दे रही है। यह बहुत शर्मनाक है।

वहीं स्क्रोल वेबसाइट ने इस मामले में एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है, ‘वह अपनी स्टोरी पर ‘कायम’ है। जो भी लिखा गया है, वह सही लिखा गया है। ये मीडिया की स्वतंत्रता पर हमला है।’

दरअसल, स्क्रोल वेबसाइट ने आठ जून को एक स्टोरी चलाई थी, जिसमें बताया था कि वाराणसी के डोमरी गांव, जिसे पीएम मोदी ने 2018 में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था, वहां लॉकडाउन के दौरान लोग भूख से परेशान थे। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि गांव में लॉकडाउन के दौरान कई लोगों के पास राशन कार्ड नहीं होने की वजह से उन्हें अनाज नहीं मिल पा रहा था। जबकि उप्र सरकार ने 17 अप्रैल को राशन कार्ड के बिना भी जरूरतमंद लोगों को राशन किट दिए जाने की घोषणा की थी।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version