देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने रोजगार और अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए 1 जून से लॉकडाउन को अनलॉक करने का प्लान बनाया है। सरकार ने इसके लिए अब लोगों को और बाजारों को थोड़ी छूट देना शुरु कर दिया है। इसी बीच उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से एक ऐसी तस्वीर सामने आई हैं। जहां लोग बड़ी संख्या में गंगा दशहरा के अवसर पर प्रयागराज में संगमघाट में स्नान करते हुए नजर आ रहे हैं। जबकि राज्य सरकार ने अभी अनलॉक 1 में धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति नहीं दी है।

बता दें अनलॉक-1 में स्वयं उत्तरप्रदेश सरकार ने लोगों धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति नहीं दी है। इसके बावजूद आज गंगा दशहरा के मौके पर प्रयागराज में सैकड़ो भक्तों को भीड़ जुट गई है। लोग प्रयागराज के संगमघाट पर स्नान के लिए जुट रहे हैं।

बता दें उत्तरप्रदेश ने सरकार ने अनलॉक-1 में प्रदेश में धार्मिक स्थल को खोलने की इजाजत नहीं दी है। सरकार ने इसके लिए 8 जून से इजाजत दी मगर मगर आज 1 जून को प्रयागराज के गंगा घाट पर इस तरह की भीड़ लगना कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी कर सकती है। इन लोगों में किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग भी देखने को नहीं मिली है। जो और चिंता की बात है।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version