नई दिल्ली । जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के विरोध में व्हाइट हाउस के बाहर हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से शुक्रवार रात को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को एक विशेष सुरक्षित बंकर में ले जाया गया।

सोमवार को मिनियापोलिस में फ्लॉयड की मौत ने वाशिंगटन डीसी समेत पूरे अमेरिका के दर्जनों शहरों में अशांति और विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। व्हाइट हाउस के बाहर रुक-रुक कर होने वाली झड़पों के साथ प्रदर्शनकारी शुक्रवार रात से ही व्हाइट हाउस के बाहर जमा हो गए थे।

जैसे ही प्रदर्शनकारी शुक्रवार को व्हाइट हाउस के बाहर भारी संख्या में जमा हुए गुप्तचर सेवा के एजेंट राष्ट्रपति को आतंकवादी हमलों के दौरान अतीत में इस्तेमाल किए गए भूमिगत बंकर में ले गये। यह बंकर वही है, जिसमें 11 सितंबर, 2001 के आतंकी हमलों के दौरान उप-राष्ट्रपति डिक चेनी को रखा गया था। कई सलाहकारों के अनुसार राष्ट्रपति और उनके परिवार के सदस्य शुक्रवार को इसके अनुभव से काफी आश्चर्यचकित हुए।

फ्लॉयड की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर फैलने के बाद शुरू हुए उग्र विरोध प्रदर्शनों पर ट्रम्प की प्रतिक्रिया की व्यापक रूप से आलोचना की गई है। अमेरिका के कुछ प्रमुख शहरों में शांतिपूर्ण विरोध और उसके बाद पुलिस के साथ हिंसक संघर्ष के कई दिनों के बावजूद ट्रम्प ने राष्ट्र को संबोधित नहीं किया है और ट्विटर पर बार-बार भड़काऊ संदेश भेजे हैं।

शुक्रवार की देर रात ट्रम्प ने ट्वीट किया था कि प्रदर्शनकारियों पर अमेरिकी गुप्तचर सेवा द्वारा “प्रशिक्षित कुत्तों और घातक हथियारों” से हमला किया जा सकता है और वाशिंगटन डीसी के मेयर

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version