आने वाली 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर पूजन होने जा रहा है। इस दिन न सिर्फ भारत में रामनाम गूंजेगा बल्कि अमेरिका में भी राम नाम के दर्शन हो सकेंगे।

दरअसल, राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर 5 अगस्त को अमेरिका के टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और मंदिर के 3डी (त्रिआयामी) तस्वीरें लगाई जाएंगी। ये एक ऐतिहासिक क्षण होगा।

इस बारे में अमेरिका भारत सार्वजनिक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेव्हानी ने न्यूयार्क में 5 अगस्त को अनमोल क्षण को मनाने के लिए जश्न तैयारी की है। बताया जा रहा है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन और इधर अमेरिका में राम नाम और राममंदिर की तस्वीरें लोगों को आनंदित करेंगी।

जानकारी के अनुसार, अमेरिका में बड़े विशाल नैस्डेक स्क्रीन के अलावा 17,000 वर्ग फीट वाली एलईडी स्क्रीन पर 3 डी तस्वीरों को दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं, 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में जय श्री राम तस्वीरों के साथ दिखाया जाएगा। साथ ही राम के चित्र और वीडियो, मंदिर की संरचना के 3 डी फोटोज तथा शिलान्यास करने की तस्वीरें होर्डिंग्स पर दिखाई जाएंगी।

बता दें कि टाइम्स स्क्वायर पर लगने वाले बिल बोर्ड दुनिया में काफी प्रसिद्ध हैं और काफी बड़े और आकर्षक बिल बोर्ड में से एक हैं जो पर्यटकों के बीच काफी मशहूर हैं।

बताया जा रहा है कि 5 अगस्त को अमेरिका में भारतीय समुदाय के लोग एकत्र होंगे और उत्सव मनाएंगे, मिठाइयां बाटेंगे। आने वाली 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर भगवान राम के चित्रों से पटा हुआ होगा और भारतीय लोग इसका आनंद ले पाएंगे।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version