कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के माझेरहाट में एक पुल गिर गया है। जानकारी के मुताबिक, पुल के मलबे के नीचे बहुत सारे लोग और गाड़ियां दबी हुई हैं। डिजास्टर मैनेजमेंट की टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। पास में सेना का कैंप भी है। उनसे भी मदद मांगी गई है। अभी तक यह घायलों या मरनेवालों की संख्या के बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि पुल के नीचे एक मिनी बस भी फंसी हुई है।

सीएम ममता बनर्जी ने राहत एवं बचाव कार्य के साथ मामले की जांच के आदेश भी दे दिए हैं। बीजेपी ने इस हादसे के लिए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोला है। बीजेपी सांसद रूपा गांगुली ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा है कि ममता बनर्जी की सरकार इस दुर्घटना से हुए नुकसान को कम करके बताएगी। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को केवल सीएम की कुर्सी से मतलब है।

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इस पुल के बगल में कुछ निर्माण कार्य भी चल रहा है। बताया गया है कि यह पुल बेहाना और इकबाल इलाके को आपस में जोड़ता है। दुर्घटना के कारण पुल पर मौजूद गाड़ियां फंस गई हैं। घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘पुलिस से हादसे की रिपोर्ट मांगी गई है और फिलहाल आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर मौजूद है। हालत की गंभीरता पर लगातार नजर रखी जा रही है।’ जानकारी के मुताबिक, लगभग 60 साल पुराने इस पुल की मरम्मत के लिए भी काम किया जा रहा था। पुल के नीचे रेलवे लाइन, दूकानें और घर होने की बात भी सामने आ रही है। बीजेपी ने पुल के मेंटनेंस को लेकर सवाल उठाए हैं।

2016 में भी हुआ था पुल हादसा : इससे पहले मार्च 2016 में एक निर्माणाधीन विवेकानन्द फ्लाईओवर का एक हिस्से के गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई थी और 80 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में कार्रवाई करते हुए राज्य सरकार ने 2 इंजिनियरों को सस्पेंड कर दिया था। इस हादसे के बाद केंद्र सरकार ने देशभर के सभी पुलों के बारे में रिपोर्ट मांगी थी।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version