कोलकाता । भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए चेतावनी दी कि अगर उन्होंने दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) से संबंध तोड़ने का निर्णय लिया, तो दक्षिण बंगाल के कई जिलों में अंधकार छा जाएगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सवाल किया कि क्या ममता बनर्जी खुद को प्रधानमंत्री के बराबर मानती हैं। अधिकारी ने उनके इस बयान को संघीय ढांचे के खिलाफ करार दिया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में कहा कि राज्य डीवीसी से अपने सभी संबंध तोड़ लेगा, क्योंकि डीवीसी ने “एकतरफा पानी छोड़ने” का निर्णय लिया जिससे दक्षिण बंगाल के जिलों में बाढ़ आ गई।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए अधिकारी ने कहा, “क्या ममता बनर्जी इस तरह के बयान पूरी तरह से सोच समझकर दे रही हैं, या यह केवल जनता को दिखाने के लिए है। क्योंकि आर जी कर अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ बढ़ते विरोध को देखते हुए यह बयान दिया जा रहा है?” उन्होंने कहा कि इस घटना ने तृणमूल कांग्रेस और उनके स्वास्थ्य विभाग की खामियों को उजागर कर दिया है।

अधिकारी ने जोर देकर कहा, “यदि ममता बनर्जी डीवीसी से संबंध तोड़ती हैं, तो आठ जिलों में बिजली की आपूर्ति ठप हो जाएगी। क्या उन्हें यह नहीं समझ आता कि डीवीसी द्वारा संचालित बिजली संयंत्र दक्षिण बंगाल के एक बड़े हिस्से को बिजली की आपूर्ति करते हैं?”

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version