चेन्नई:  देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारूति सुजुकी और जापानी कार कंपनी होंडा बिक्री के बाद ग्राहकों को सेवा देने के मामले में शीर्ष पर हैं। यह बात जे.डी. पावर के भारतीय ग्राहक सेवा सूचकांक-2016 में सामने आई है। इस अध्ययन के अनुसार होंडा और मारूति सुजुकी से ग्राहकों की संतुष्टि सबसे ऊपर है।

अध्ययन में कहा गया है, ‘‘मारूति सुजुकी ने जहां सभी पैमानों पर अच्छा किया है। वहीं होंडा ने भी सभी क्षेत्रों में मजबूत सुधार दिखाया है जिसमें सेवा मुहैया कराने और सेवा की गुणवत्ता में उसने बहुत बेहतर काम किया है।’’ इस सूचकांक में ग्राहक सेवा के मामले में दक्षिण कोरिया की हुंदै मोटर और टाटा मोटर्स तीसरे स्थान पर रहे हैं। यह अध्ययन करीब 7843 नए वाहन मालिकों के बीच किया गया जिन्होंने मई 2014 से अगस्त 2015 के बीच वाहन खरीदे।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version