साल 2020 में टीवी और वीडियो देखनेवाले आधे दर्शक इसे मोबाइल स्क्रीन (लैपटॉप, स्मार्टफोन और टैबलेट) पर देखेंगे, जो कि साल 2010 के मुकाबले 85 फीसदी की बढ़ोतरी होगी.
एरिक्सन की नई स्टडी में ये अनुमान लगाया गया है, जिसे सोमवार को जारी किया गया. इसमें कहा गया है कि 50 फीसदी से ज्यादा लोग साल 2020 तक मोबाइल फोन पर टीवी और वीडियो देखेंगे.
एरिक्सन की रिपोर्ट का अनुमान
एरिक्सन के कन्ज्यूमरलैब टीवी और मीडिया रिपोर्ट के 8वें वर्जन में कहा गया है कि टीवी और वीडियो देखने का समय अब हफ्ते में 30 घंटे की नई ऊंचाई पर पहुंच गया है. इसमें लिनियर टीवी, लाइव और ऑन डिमांड इंटरनेट सेवाएं, डाउनलोडेड और रिकार्डेड सामग्री और डीवीडी और ब्लू-रे पर देखी जानेवाली चीजें हैं.
इस स्टडी में ये भी कहा गया है कि साल 2020 तक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) बेहद आम होगा और तीन में एक कस्टमर वीआर का इस्तेमाल करेंगे.
एरिक्सन कंज्यूमर लैब के वरिष्ठ सलाहकार एंडर्स अरलैंडसन ने बताया, “इस साल पहली बार हमने वीआर में कस्टमर्स के इंटरेस्ट के लेवल का पता लगाया जो काफी आकर्षक है”
अरलैंडसन ने कहा, “वीआर में दुनिया भर के लोगों को साथ लाने की क्षमता है और गहरा, अधिक पर्सनल एक्सपीरियंस मुहैया कराने की क्षमता है.”