-पूर्व राज्यपाल ने कहा, जिसने शिकायत की, उसे ही परेशान कर रही जांच एजेंसी
आजाद सिपाही संवाददाता
नयी दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के इंश्योरेंस और किरू हाइड्रो प्रोजेक्ट स्कैम से जुड़े मामले में सीबीआइ ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर, दिल्ली और राजस्थान में 12 ठिकानों पर छापेमारी की। तलाशी पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार रहे सुनक बाली के घर भी हुई। मलिक ने इस पर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सीबीआइ इस मामले में शिकायतकर्ता को परेशान कर रही है। सुनक बिना किसी सरकारी वेतन के जम्मू-कश्मीर में मेरे सेक्रेटरी थे।
यह मामला तब सामने आया था, जब सत्यपाल मलिक 23 अगस्त 2018 से लेकर 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। मलिक ने खुद इस मामले की शिकायत की थी। उन्होंने कहा था कि फाइलों को मंजूरी देने के बदले उन्हें 150-150 करोड़ रुपये की पेशकश की गयी थी। सीबीआइ ने इस पर केस दर्ज किया था। सत्यपाल मलिक के भी बयान दर्ज किये थे।
मलिक ने जिन दो फाइलों का जिक्र किया था, उसके बारे में कभी खुल कर नहीं बताया। रिपोर्ट के मुताबिक, सत्यपाल मलिक सरकारी कर्मचारियों, पेंशनर्स और पत्रकारों के लिए लायी गयी ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी से जुड़ी एक फाइल का जिक्र कर रहे थे। इसमें अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी शामिल थी।

गैंगस्टर-आतंकी कनेक्शन को लेकर एनएआइ की छह राज्यों में छापेमारी
। एनआइए ने बुधवार को देश के छह राज्यों में 100 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। यह कार्रवाई आतंकवादी-गैंगस्टर और नशीले पदार्थ के तस्करों के नेक्सस मामले में चल रही है। करीब 200 अफसर हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में स्थानीय पुलिस के साथ संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी में जुटे थे। जानकारी के मुताबिक पंजाब और चंडीगढ़ में 65 जगह पर एनआइए का छापा पड़ा है। वहीं, उत्तरप्रदेश में तीन जगह, राजस्थान में 18 जगह और मध्यप्रदेश में दो जगहों पर छापेमारी की गयी। एनआइए का पिछले तीन दिनों में यह दूसरा बड़ा सर्च आॅपरेशन है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर छानबीन की गयी थी।

 

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version