बोकारो। जिला प्रशासन ने झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) के अध्यक्ष और गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार जयराम महतो को अब नोटिस भेजा है। नोटिस निर्वाचन शाखा ने जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि आपके नाम निर्देशन पत्र में प्रस्तावकों में से सभी का हस्ताक्षर संदेहास्पद लग रहा है, जिसका सत्यापन निर्वाचन पदाधिकारी को करना आवश्यक है।

नोटिस में कहा है कि इस संबंध में आपको अवगत कराने के लिए बोकारो निर्वाचन शाखा ने आपको दो मई को दो बार फोन किया गया लेकिन आपने फोन नहीं रिसीव किया। आपको इस बात की सूचना देने के लिए आपके घर नोटिस भेजा गया है। साथ ही चार दैनिक अखबारों में नोटिस प्रकाशित की गयी है। आप सात मई को पूर्वाह्न 11:00 बजे बोकारो निर्वाचन पदाधिकारी के पास उपस्थित हों।

उल्लेखनीय है कि जयराम महतो ने दो मई को नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसके बाद रांची से डीएसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने जयराम महतो को गिरफ्तार करने की बात कही। महतो को बताया गया कि 2022 में विधानसभा घेराव के दौरान उनपर एफआईआर दर्ज हुआ था। इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी होनी है। वहां मौजूद सैकड़ों की संख्या में जयराम के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे के बीच जयराम महतो ने पुलिस से जनसभा को संबोधित करने का आग्रह किया। जयराम ने पुलिस को आश्वासन दिया कि जनसभा संबोधन के बाद वे सरेंडर कर देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। संबोधन के बाद जयराम पुलिस को चमका देकर वहां से फरार हो गए। इसके बाद बोकारो पुलिस जयराम महतो को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि, अब तक जयराम महतो कोई सुराग नहीं मिला है।

Share.

Leave A Reply

Exit mobile version