लॉडरहिल। अपने समय के सबसे बेहतरीन और विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टी10 क्रिकेट को चुनौतीपूर्ण लेकिन आनंददायक प्रारूप बताया। फ्लोरिडा में पहले यूएस मास्टर्स टी10 टूर्नामेंट में न्यू जर्सी ट्राइटन के कप्तान, गंभीर, जिन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो आईपीएल खिताब दिलाए थे, ने यह भी कहा कि वह अभी भी तेज गति वाले प्रारूप के आदी हो रहे हैं।

गंभीर ने कहा, “टी10 प्रारूप वास्तव में अच्छा है और काफी चुनौतीपूर्ण भी है। यह एक बहुत ही रोमांचक प्रारूप है और उम्मीद है कि यह टूर्नामेंट यूएसए में खेल के लिए अधिक प्रशंसकों को लाने में मदद करेगा।”

क्रिकेट के सबसे तेज और सबसे विस्फोटक प्रारूप की बारीकियों के बारे में गंभीर ने कहा कि हालांकि टी10 थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का भरपूर मौका देता है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि प्रारूप जितना छोटा होगा, आपके पास अधिक अवसर होंगे, खासकर गेंदबाजों के साथ क्योंकि आप जानते हैं कि बल्लेबाज हर गेंद पर आपको मारने की कोशिश करेगा। तो, हमेशा एक अवसर रहेगा. लेकिन बल्लेबाजों के लिए जाहिर तौर पर यह मुश्किल होने वाला है क्योंकि यह वहां जाने और पहली गेंद से हिट करने के बारे में है, जो कभी-कभी आसान नहीं होता है।” भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ने यह भी कहा कि टी10 प्रारूप सहयोगी देशों के लिए एक बड़ा मौका है।

उन्होंने कहा,“बहुत सारे सहयोगी देश सफेद गेंद से बहुत अधिक क्रिकेट खेलते हैं, इसलिए जाहिर तौर पर इससे उन्हें बल्लेबाज के रूप में नए शॉट्स विकसित करने में मदद मिलेगी, जो कि टी20 में थोड़ा सा हुआ है, लेकिन आपको टी10 में इसे और अधिक देखने को मिल सकता है।”

गंभीर ने खुद अभी तक यूएस मास्टर्स टी10 में मंच पर धमाल नहीं मचाया है, लेकिन उनके नेतृत्व में, न्यू जर्सी ट्राइटन टूर्नामेंट के अंतिम दौर में जगह बनाने की अच्छी स्थिति में है। अपने पहले चार मैचों के बाद, ट्राइटन ने दो जीत दर्ज कीं और टूर्नामेंट में भाग लेने वाली छह टीमों में से तीसरे स्थान पर है। यूएस मास्टर्स टी10 लीग 18 अगस्त 2023 से 27 अगस्त 2023 तक आयोजित की जा रही है।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version