मुंबई: लाउकडाउन के चलते फिल्म इंडस्ट्री के पूरी तरह से बंद होने और किसी भी तरह की शूटिंग नहीं होने से बॉलीवुड समेत देशभर की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े मजदूरों की हालत बेहद खस्ता है। ऐसे में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में न सिर्फ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री, बल्कि देशभर के सात राज्यों के मजदूर यूनियन को भी खाने के एक लाख कूपन (हर कूपन की कीमत 1500 रुपये) देने का वादा किया था।

अब एबीपी न्यूज़ को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि अमिताभ बच्चन ने मजदूरों के प्रति किये गये इस वायदे पर अमल करते हुए बॉलीवुड समेत सात राज्यों (तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश/तेलंगाना, केरल, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र) के छह अलग अलग संगठनों को कुल एक लाख डिजिटली बारकोडेड कूपन मुहैया करा दिये हैं। इन सभी कूपनों की अधिकतम वैलिडिटी तीन महीने की होगी। अमिताभ द्वारा मजदूरों के प्रति किये गये इस पहल में उन्हें सोनी टेलीविजन नेटवर्क और कल्याण ज्वैलर्स का सहयोग हासिल है।

‘ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लॉइज कंफेडरेशन’ के अध्यक्ष अशोक दुबे ने एबीपी न्यूज़ से इस बाद की पुष्टि करते हुए कहा, “हमें एक लाख कूपन हासिल हो गये हैं, जिनमें से 35,000 मुम्बई और महाराष्ट्र स्थित फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के मजदूरों के लिए दिये गये हैं।”

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version