हिंदपीढ़ी कमांड एंड कंट्रोल रूम संचालन की जानकारी दी
रांची। उपायुक्त राय महिमापत रे ने सीआरपीएफ के प्रतिनिधियों के साथ मंगलवार को बैठक की। इसमें हिंदपीढ़ी के कमांड एंड कंट्रोल रूम के संचालन की पूरी प्रक्रिया की जानकारी दी गयी। बैठक के दौरान सीआरपीएफ को जिला प्रशासन के प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों और कर्मियों से बेहतर समन्वय स्थापित करने का निर्देश दिया गया।
बताते चलें कि हिंदपीढ़ी कंटेनमेंट जोन की सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेवारी अब सीआरपीएफ को सौंप दी गयी है। सीआरपीएफ ने मोर्चा भी संभाल लिया है। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि हिंदपीढ़ी कंटेनमेंट जोन रांची का हॉटस्पॉट बन चुका है। कोरोना संक्रमितों की संख्या हिंदपीढ़ी में सबसे ज्यादा है। पूरे क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आवाजाही की कोई इजाजत नहीं है। इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये। किसी व्यक्ति को अगर आपातकालीन मेडिकल सहायता की आवश्यकता है, तो वैसी स्थिति में जिला प्रशासन द्वारा एंबुलेंस भेज कर मरीज को वहां से अस्पताल ले जाया जायेगा। हेल्पलाइन नंबर चालू है। किसी भी आपात परिस्थिति में कोई भी व्यक्ति उन नंबरों पर कॉल कर मदद मांग सकता है।

जरूरत पड़ी, तो प्राथमिकी भी दर्ज होगी: एसएसपी
बैठक में एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि रांची में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इसके बावजूद लोग इस बीमारी की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। ऐसे में अब हमारी जिम्मेवारी बढ़ गयी है कि लोगों से लॉकडाउन के नियमों और सामाजिक दूरी का पालन करायें। किसी भी हाल में किसी भी व्यक्ति को कंटेनमेंट जोन में आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। जरूरत पड़ने पर आमजन की सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा मामला भी दर्ज किया जायेगा।

सीआरपीएफ का सहयोग मिलेगा
बैठक के दौरान सीआरपीएफ के अधिकारी ने कहा कि हमारी टीम का पूरा सहयोग जिला प्रशासन को मिलेगा। जवान पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करेंगे और आमजनों की सुरक्षा के लिए हमेशा की तरह तत्पर हैं।

Share.

Comments are closed.

Exit mobile version