नई दिल्ली। जेएसडब्ल्यू और जीएमआर की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार रात अरुण जेटली स्टेडियम में कप्तान ऋषभ पंत के सनसनीखेज प्रदर्शन की बदौलत गुजरात टाइटंस पर चार रन से रोमांचक जीत दर्ज की।

पंत की 43 गेंदों में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल की 43 गेंदों में 66 रनों की पारी के साथ-साथ ट्रिस्टन स्टब्स की 7 गेंदों में नाबाद 26 रनों की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 224 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके बाद घरेलू टीम ने गुजरात टाइटन्स को 220/8 पर रोक दिया।

जीत पर दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने फ्रेंचाइजी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “प्रशंसकों के लिए जीतना बहुत महत्वपूर्ण है। वे सभी हर खेल में हमारा समर्थन करने के लिए यहां आते हैं। यह प्रशंसकों के लिए क्रिकेट का एक अच्छा खेल था। हां, गुजरात जीत के करीब आ गया था, लेकिन इस प्रारूप में एक रन की जीत भी हमारे लिए जीत है।”

जब आमरे से अक्षर पटेल को नंबर 3 पर प्रमोट करने के फैसले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, “विचार उन्हें कुछ मौका देने का था। इसलिए, योजना यह थी कि उन्हें पावरप्ले में साई किशोर से मुकाबला करने दिया जाए,लेकिन ऋषभ के साथ हुई साझेदारी के कारण वह 19वें ओवर में आये। अक्षर ने बल्लेबाजी में परिपक्वता दिखाई। मुझे लगता है कि यही कारण है कि हमने आखिरी पांच ओवरों में 96 रन बनाये।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारे लिए सभी छह बल्लेबाजों का स्कोर करना महत्वपूर्ण है और अक्षर बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा था। हमें विश्वास था कि पोरेल ऊपर और नीचे दोनों पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, इसलिए हम उन्हें आज स्टब्स के साथ फिनिशर की भूमिका देना चाहते थे।”

पंत की मैच जिताऊ पारी को लेकर आमरे ने कहा, “मुझे उनका पहला दिन याद है जब वह विजाग कैंप में आए थे, वह हवाई अड्डे से सीधे मैदान में गए थे। वह भूखे थे, उन्होंने सुनिश्चित किया कि वह हर दिन का उपयोग करेंगे। और आप देख सकते हैं कि उसकी सारी मेहनत रंग ला रही है।”

उन्होंने कहा, “कुछ अच्छी पारियों ने उन्हें आत्मविश्वास दिया, और बुधवार का दिन विशेष था। उन्होंने 20वें ओवर में मोहित शर्मा जैसे अनुभवी गेंदबाज के खिलाफ अकेले ही 31 रन बनाए और यह वास्तव में दिखाता है कि वह अच्छी फॉर्म में हैं।”

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 के अपने अगले मैच में शनिवार को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

Share.

Leave A Reply

Exit mobile version