-ट्रक के तहखाना में रखा था 176 किलो गांजे का पैकेट

नवादा। नवादा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नवादा नगर थाने के कृषि फार्म के निकट पत्थर लदे एक ट्रक के तहखाना से 176 किलो गांजे का पैकेट छापेमारी में बरामद किया है, जिसका मूल्य 80 लाख रुपए बताये जा रहे हैं। गुरुवार को हुई इस कार्रवाई में पुलिस ने इस धंधे में शामिल तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है ।एक ट्रक के साथ एक कार तथा दो मोबाइल फोन के साथ 20,000 रुपये भी बरामद किए गए हैं।

नवादा के एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गया से नवादा की ओर आ रहे गिट्टी लदे ट्रक में भारी मात्रा में गांजे रखा हुआ हैं, जिस आधार पर नगर थाने के कृषि फार्म के निकट पुलिसकर्मियों ने ट्रक रोक कर जांच शुरू कर दिया। ट्रक चालक सुबोध पासवान को गिरफ्तार किया गया।

सुबोध ने बताया कि ट्रक के बने तहखाने में 176 पैकेट गांजे रखे हुए हैं ।पुलिस के दबाव देने पर उसने बताया कि नवादा जिले के अकबरपुर थाने के बेला गांव के शशि भूषण शर्मा के पुत्र राकेश कुमार तथा रोशन सिंह तथा गोविंदपुर थाने के बाघोर गांव के मिथिलेश सिंह के पुत्र रवि रंजन कुमार लंबे समय से गांजे तस्करी का काम कर रहा है ।पुलिस ने चालक के बयान पर इन तीनों तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया,जिसमें राकेश कुमार ने स्वीकार किया कि उड़ीसा के झांसीगोड़ा नामक जगह से वह गांजे लाकर बिहार सहित कई राज्यों में इसका तस्करी करता था। उसने यह भी स्वीकार किया कि ₹50000 किलो गांजे की बिक्री करवा अच्छा धन भी कमाया है। ट्रक में गांजे लदे थे लेकिन सभी तस्कर कार से पीछे चल रहे थे। पुलिस ने तस्करों वाले कार को भी जप्त कर लिया है ।जिस कार से ₹20000 भी बरामद किए गए है।

पुलिस के अनुसार गांजे तस्करों ने स्वीकार किया है कि वह उड़ीसा से बराबर गांजा लाकर बिहार झारखंड सहित कई राज्यों में बेचा करता था ।पुलिस को शंका नहीं हो इसलिए ट्रक पर पत्थर लदवा दी गई थी ।ताकि ड्रग्स के इस काले कारनामे को सही तरीके से अंजाम दिया जा सके ।पुलिस का यह भी मानना है कि इस बड़े धंधे में और कई लोग शामिल हैं ।जिनकी तलाश की जा रही है ।सुराग मिलते ही पुलिस उन सभी तस्करों को भी गिरफ्तार कर लेगी। सभी अपराधियों के विरुद्ध नारकोटिक्स ड्रग्स कंट्रोल एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है ।जो गंभीर प्रकृति का अपराध माना जाता है।

Share.

Leave A Reply

Exit mobile version