रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और चुनाव समिति के चेयरमैन केशव महतो कमलेश की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर उपस्थित रहे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सोनाल शांति ने बताया कि इसमें विधानसभा वार उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई। समिति के सदस्यों ने प्रत्येक विधानसभा के लिए नामों की अनुशंसा की। उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के लिए अंतिम निर्णय आलाकमान लेगा। सीट शेयरिंग तय होने के बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी।

सदस्यों ने विधानसभा वार सीटों के संदर्भ में गठबंधन के समीकरणों पर भी चर्चा की। शीर्ष नेतृत्व द्वारा घोषित उम्मीदवारों की जीत के लिए एकजुट होकर कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि अभी गठबंधन दलों के बीच सीटों का बंटवारा पूरा नहीं हुआ है, इसलिए सभी 81 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की संभावनाएं समिति के सदस्यों द्वारा जांची गईं। सीट बंटवारे के बाद कांग्रेस कोटे की सीटों पर उम्मीदवारों के संबंध में अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
ये रहे मौजूद

बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सप्तगिरि शंकर उल्का, सीरीबेला प्रसाद, राजेश ठाकुर, प्रदीप कुमार बालमुचू, सुबोधकांत सहाय, कालीचरण मुंडा समेत अन्य।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version